February 10, 2013

बाबा पाखंडानन्द महाराज

हाँ तो भाइयो और बहनों जैसा की आप सभी जानते ही हो कि हर बार की तरह इस बार भी हमारे  महान गुरुदेव श्री श्री 1008 बाबा पाखंडानन्द  महाराज अपने भक्तो को इस पापी संसार के मोह माया से मुक्त कराने हेतु इस  अमावस्या के पावन मौके पर एक बार फिर से महा यज्ञ करवाने जा रहे है।जिसके लिए पिछले काफी दिनों से जोर शोर से तैयारिया चल रही है। इस पवन मौके पर बाबा के सबसे बड़े भक्त सर रविन्द्र चार्ल्स जडेजा और लार्ड  रोहित शर्मा भी शामिल होने जा रहे है। इस महा यज्ञ के बारे में बाबा के परम भक्त सर रविन्द्र चार्ल्स जडेजा जिन्होंने हाल ही के क्रिकेट मेचो में अपार तारीफे बटोरी है, बड़े ही खुश और उत्साहित नज़र आये और यज्ञ पंडाल में सभी को भाग-भाग कर ऑटोग्राफ दे रहे है। 

बाबा के कुछ अन्य प्रसिद भक्त जैसे कलमाड़ीजी और राजा साहेब  भी बहुत जोर शोर से तैयारिया कर रहे है। गौरतलब है की यज्ञ के सामान के लिए कल्माडीजी को जिम्मेदारी सौपी गयी है जिन्होंने यज्ञ के लिए 8-8 हजार रूपये के स्पेशल कमंडल ख़रीदे है, जो शुद्ध नीम की लकड़ी से बने है। 

यज्ञ के अन्य आकर्षणों में देश के कई बड़े बड़े नेतागण है जो अपने कुत्तो के साथ हाथियों की तरह पंडाल में विचर रहे है। इन सभी हस्तियों के आने से कुम्भ्मेले की शोभा में चार चाँद लग गये है और लोकल पुलिस भी उनकी सुरक्षा में काफी चौकस दिखाई  दे रही है, जो अक्सर सिर्फ आलस फैलाती नजर आती है।

No comments:

Post a Comment

Popular Posts